HDFC Loan Assist App क्या है ? लोन कैसे ले ?

HDFC Loan Assist App ऐसे बहुत से लोगो के लिए उपयोगी हो सकती है जो अपनी किसी प्रकार की जरूरत के लिए कोई Loan लेने के बारे में सोच रहे है । यहां हम HDFC की इस Loan App के बारे में विस्तार से चर्चा करने वाले है जिसमे आपको इस HDFC Bank Loan Assist App में उपलब्ध विभिन्न प्रकार के लोन की जानकारी मिलेगी और इसके अलावा इस एप के फायदे, लोन आवेदन प्रक्रिया आदि के बारे में भी बताया जाएगा ।

HDFC Bank Loan Assist App se loan

जब लोगों को किसी जरूरी काम के लिए तुरंत पैसों की आवश्यकता पड़ जाती है तो ऐसी स्थिति में जल्दी से जल्दी पैसों की व्यवस्था करना काफी महत्वपूर्ण हो जाता है । किसी भी समय आपकी पैसों तक पहुंच होने से आपके बहुत से जरूरी काम पूरे हो सकते है । इसे ध्यान में रखते हुए HDFC बैंक द्वारा आकर्षक ब्याज दर पर लोन लेने की सुविधा दी जाती है और आप इसे आसानी से ले सकते है । पैसों को लेकर आपकी कई प्रकार की जरूरतें हो सकती है जैसे आपको शादी में होने वाले खर्च के लिए पैसे आवश्यक हो सकते है या मेडिकल संबंधित खर्च के लिए पैसों की जरूरत पड़ सकती है, इस प्रकार के किसी भी काम के लिए लोन की राशि आपकी मदद करती है ।

[lwptoc]

HDFC Loan Assist App क्या है ?

HDFC Loan Assist App आपके लिए एक लोन सहायक का काम करती है और आप इस एप के जरिए विभिन्न प्रकार के लोन में सहायता पा सकते है । आप HDFC Loan Assist App के साथ अपने लिए सही लोन को खोज सकते है, लोन के लिए आवेदन कर सकते है और इसकी स्थिति को Track कर सकते है । HDFC की इस लोन एप पर HDFC पर्सनल लोन या विभिन्न प्रकार के लोन के लिए आवेदन करने की सुविधा उपलब्ध हैं । इस एप पर HDFC Bank के ग्राहकों के लिए और Non-HDFC bank दोनो प्रकार के ग्राहकों के लिए लोन लेने की सुविधा उपलब्ध है ।

HDFC Bank की इस ऑनलाइन लोन एप के जरिए आप एचडीएफसी बैंक में उपलब्ध विभिन्न प्रकार के लोन देख सकते है । आप अपने लिए एक ऐसा लोन चुन सकते है जो आपके लिए बेहतर हो और आपकी जरूरत को पूरा करता हो । इस एप में आप अपनी पहले से चलती आ रही किश्तों यानी EMI को भी Track कर सकते है और अपनी वित्तीय स्थिति को भी track कर सकते है । अगर आपको किसी काम के लिए पैसों की जरूरत है तो आप HDFC Loan Assist App की मदद से लोन भी ले सकते है । आप आसानी से लोन के लिए आवेदन कर कम समय में Approval पा सकते है । आइए अब जानते है की HDFC Loan Assist App पर आप कौन कौन से लोन के लिए आवेदन कर सकते है ।https://www.traditionrolex.com/39

HDFC Bank Loan Assist App पर उपलब्ध लोन

एचडीएफसी लोन एसिस्ट एप के जरिए किसी भी जगह पर रहते हुए विभिन्न प्रकार के लोन के लोन के लिए आवेदन करने की सुविधा मिलती है । आप इस एप पर ऑनलाइन माध्यम के जरिए केवल कुछ क्लिक में आप कई प्रकार के लोन तक पहुंच सकते है और आपको किफायती ब्याज दर पर लोन मिल सकता है ।

  • पर्सनल लोन
  • होम लोन
  • बिजनेस लोन
  • एजुकेशन लोन
  • कार लोन
  • टू व्हीलर लोन
  • गोल्ड लोन
  • लोन अगेंस्ट प्रॉपर्टी
  • वर्किंग कैपिटल लोन
  • लोन अगेंस्ट सिक्योरिटीज
  • कंस्ट्रक्शन इक्विपमेंट लोन
  • कमर्शियल व्हीकल लोन
  • यूज्ड कार लोन

HDFC Loan Assist App से लोन कैसे ले?

आप कुछ आसान चरणों में HDFC Loan Assist App से लोन ले सकते है जो इस प्रकार है ।

1. सबसे पहले आपको HDFC Loan Assist App अपने स्मार्टफोन में इंस्टॉल करना होगा । HDFC Bank की यह लोन एप एंड्रॉयड के लिए प्ले स्टोर और आईओएस के लिए एप स्टोर दोनो पर उपलब्ध है ।

2. एप इंस्टॉल करने के बाद आपको एप में मोबाइल नंबर और ओटीपी के जरिए रजिस्टेशन प्रक्रिया पूरी करना होगा ।

3. आपको 6 अंको का एक पासवर्ड रखना होगा, जिससे आप आगे इस एप में लॉगिन कर पाएंगे ।

4. अब HDFC Loan Assist App में लॉगिन करने के बाद आपको अपनी स्क्रीन पर कई विकल्प दिखेंगे, जिसमे से आपको Loans & Cards विकल्प पर क्लिक करना होगा ।

5. इसके बाद आपके सामने अलग अलग प्रकार के लोन विकल्प दिखेंगे, जिसमे से आप अपनी जरूरत के अनुसार लोन विकल्प चुन सकते है ।

6. लोन चुनने के बाद आपको लोन के फीचर्स, फायदे और दस्तावेजों के बारे में जानकारी के विकल्प दिखेंगे और इसके नीचे Apply Now विकल्प मिलेगा ।

7. Apply Now पर क्लिक करने के बाद आपको Eligibility चेक करने के लिए अपनी कुछ सामान्य जानकारी देना होगा ।

8. यह सभी प्रक्रिया पूरी होने के बाद आपको KYC विकल्प चुनना होगा और केवाईसी प्रक्रिया पूरी करना होगा । इसके बाद सभी जानकारी भरने पर आपकी Personal Loan Request जमा हो जाती है ।

जब आपको लोन Approval मिल जाता है तो इसके बाद आप HDFC Loan Assist App पर अपने लोन से संबंधित बहुत सी जानकारी देख सकते है । इस एप पर आपको अपने लोन के किश्त यानी EMI की स्थिति के बारे में पता लगता है, इसके अलावा Mini Statement, भुगतान अवधि, चार्ज, ब्याज दर जैसी बहुत सी जानकारी इस एप पर देखी जा सकती है ।

इसके अलावा आप Loan EMI Calculator की मदद से अपने लोन की किश्त का आंकलन कर सकते है यानी अपनी EMI Calculate कर सकते है । HDFC Loan Assist App पर आपके Finance से संबधित कई सुविधाएं मिलती है जो आपके लिए काफी उपयोगी होती है ।

@Loanaadharcom
@Loanaadharcom