HDFC Bank Pre-approved Business Loan कैसे ले ?

HDFC Bank Pre-approved Business Loan अपने व्यवसाय के लिए पैसों की जरूरत को पूरा करने का एक अच्छा विकल्प हो सकता है, क्योंकि इसमें आपको तुरंत बिजनेस लोन मिल जाता है । अगर आपका कोई बिजनेस है और आपको अपने बिजनेस के आवश्यकताओं के लिए लोन लेना है तो आपको HDFC Bank से Pre-approved Loan मिल सकता है ।

किसी भी व्यवसाय को आगे बढ़ाने के लिए पूंजी की जरूरत पड़ती है और बहुत से लोग इसके लिए लोन लेते है । लेकिन बहुत से बिजनेस के लिए लोन पाना आसान नहीं होता है क्योंकि इसमें कई प्रकार की प्रक्रिया शामिल होती है । लेकिन प्री अप्रूव्ड बिजनेस लोन आसानी से मिल जाता है । तो आइए अब HDFC Bank Pre-approved Business Loan के बारे में विस्तार से जानते है ।

[lwptoc]

HDFC Bank Pre-approved Business Loan

एचडीएफसी बैंक का यह लोन बिजनेस की जरूरतों के लिए दिया जाता है । यह एक Pre-approved लोन है, जिसमे आपको No Paperwork यानी कोई कागजी प्रक्रिया पूरी नही करना पड़ेगा । एचडीएफसी बैंक प्री अप्रूव्ड बिजनेस लोन लेने के लिए आपको किसी डॉक्यूमेंट को जमा करने नही करना पड़ता है ।

आप अपने बिजनेस के लिए केवल 3 आसान चरणों में लोन ले सकते है । आपको HDFC Bank से काफी आकर्षक ब्याज दर पर यह बिजनेस लोन मिल सकता है । इसके अलावा HDFC Bank Pre-approved Business Loan आपको Instant Disbursal के साथ मिलता है यानी यह लोन तुरंत आपके बैंक अकाउंट में भेज दिया जाता है ।

HDFC Bank Pre-approved Business Loan

आप अपने मोबाइल के जरिए ऑनलाइन एचडीएफसी बैंक प्री अप्रूव्ड बिजनेस लोन के लिए अप्लाई कर सकते है । आपके पास केवल एक इंटरनेट सुविधा के साथ वाला स्मार्टफोन और अपनी जन्म तिथि उपलब्ध होना चाहिए, इसके बाद आप इस लोन के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया काफी आसान है जो इस प्रकार है ।

1. सबसे पहले आपको HDFC Bank की ओर से मोबाइल बैंकिंग ऐप पर इस Pre-approved लोन ऑफर के बारे में नोटिफिकेशन प्राप्त होगा, जिसपर क्लिक कर आप एचडीएफसी बैंक के ऑफर पेज पर पहुंच जाएगा ।

HDFC Bank Pre-approved Business Loan Apply

2. इस पेज पर आपके सामने एक फॉर्म खुलेगा, जिसमे आपको सबसे पहले अपना रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर और पैन कार्ड नंबर डालना होगा और बैंक की प्राइवेसी पॉलिसी वाले बॉक्स को टिक कर View Loan Eligibility बटन पर क्लिक करना होगा ।

3. आपके मोबाइल नंबर पर ओटीपी भेजा जाएगा और ओटीपी डालने के बाद आपको Loan Amount और भुगतान अवधि चुनने का विकल्प मिलेगा ।

4. आपके द्वारा डाले गए लोन अमाउंट और अवधि के अनुसार आपकी Monthly Installment और Interest Rate के साथ अन्य जरूरी जानकारी दिखेगी । इसके बाद Proceed पर क्लिक कर आगे बढ़ना होगा ।

HDFC Bank Pre-approved Business Loan Interest Rate

5. अब आपको अपनी सभी जानकारी को वेरिफाई करना होगा यानी लोन की सभी जानकारी को सुनिश्चित करना होगा । यह सभी प्रक्रिया पूरी करने के बाद आपको अपने बैंक अकाउंट में लोन की राशि मिल जाएगी ।

HDFC Pre-approved Business Loan Interest Rate कितना होता है ?

इस बिजनेस लोन का इंटरेस्ट रेट बैंक आपके क्रेडिट प्रोफाइल और अन्य घटकों द्वारा निर्धारित कर सकता है । HDFC Bank Pre-approved Business Loan मे Annual Rate of Interest 20% Fixed Rate हो सकता है जो Monthly Reducing Balance पर लागू होता है । हालांकि यह ब्याज दर आपको प्राप्त लोन ऑफर में अलग हो सकता है ।

@Loanaadharcom
@Loanaadharcom