HDFC Bank Credit Card Loan: एचडीएफसी क्रेडिट कार्ड से लोन कैसे ले ?

HDFC Credit Card Loan एक इंस्टेंट लोन है और यह विशेष रूप से एचडीएफसी बैंक क्रेडिट कार्ड उपयोग करने वाले लोगो को मिलता है । अगर आप भी एचडीएफसी बैंक का क्रेडिट कार्ड उपयोग करते है तो आपको भी यह Instant Loan Offer मिल सकता है । इसे Loan against credit card भी कहा जाता है ।

HDFC Bank Credit Card Loan

एचडीएफसी बैंक द्वारा अपने क्रेडिट कार्ड उपयोगकर्ताओं को क्रेडिट कार्ड पर Pre-approved Loan का ऑफर दिया जाता है । इस लोन की खास बात यह है की इसमें लोन पाने के लिए कोई Paperwork प्रक्रिया नही करनी पड़ती है । इसके अलावा ग्राहकों को तुरंत अपने बैंक अकाउंट में लोन की रकम मिल जाती है ।

लोन प्रकार क्रेडिट कार्ड लोन
बैंक एचडीएफसी बैंक
आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन
लोन अवधि / ईएमआई 12 महीने से 60 महीने तक
ब्याज दर  न्यूनतम 11.88% p.a. से अधिकतम 20.52% p.a. (वर्तमान दर बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते है )

[lwptoc]

HDFC Bank Credit Card Loan कैसे ले ?

अगर आपको किसी भी काम के लिए तुरंत पैसे की जरूरत है और आप पर्सनल लोन लेना चाहते है तो आप एचडीएफसी बैंक क्रेडिट कार्ड लोन भी ले सकते है । यह लोन एचडीएफसी बैंक क्रेडिट कार्ड ग्राहक ले सकते है । अगर आपको भी बैंक द्वारा अपने एचडीएफसी क्रेडिट कार्ड पर लोन ऑफर दिया गया है तो आप कुछ आसान स्टेप में लोन के लिए अप्लाई कर सकते है ।

1. सबसे पहले अगर आपको एचडीएफसी बैंक की ओर से अपने क्रेडिट कार्ड पर लोन ऑफर मिलता है तो आपको अपने पंजीकृत ईमेल या एचडीएफसी बैंक की मोबाइल ऐप द्वारा सूचित किया जाता है ।

2. आपको बैंक की ओर से प्राप्त ईमेल में अपने क्रेडिट कार्ड पर उपलब्ध लोन ऑफर की जानकारी दी जाती है और आवेदन करने के लिए Apply Now का बटन मिलता है । इसके अलावा आपको नेटबैंकिंग के जरिए भी कार्ड ऑप्शन में जाकर इस लोन के लिए अप्लाई करने का विकल्प मिलता है ।

3. इसके बाद आप HDFC Bank के आधिकारिक वेबसाइट के क्रेडिट कार्ड पर लोन वाले पेज पर पहुंच जाते है । यहां आपको अपना Registered Mobile number और अपने क्रेडिट कार्ड के आखिरी 4 अंक डालना होगा ।

4. अब आपको View Loan Eligibility बटन पर क्लिक करना होगा और आपको बैंक की ओर से एक ओटीपी भेजा जाएगा ।

5. ओटीपी डालने के बाद आपको अपना लोन ऑफर दिखेगा, जिसमे लोन ऑफर के बारे में जानकारी दी होती है ।

6. लोन ऑफर के बारे में समझने के बाद जब आप इसे स्वीकार कर लेते है तो कन्फर्म करने के लिए आपके मोबाइल नंबर पर दोबारा एक ओटीपी भेजा जाएगा ।

7. ओटीपी डालने के बाद आवेदन प्रक्रिया पूरी हो जाएगी और आपके बैंक अकाउंट में लोन के पैसे प्राप्त हो जाएंगे ।

HDFC Bank Credit Card Loan के प्रकार 

अगर आप एचडीएफसी क्रेडिट कार्ड उपयोग करते है तो आपको अपने क्रेडिट कार्ड पर 2 प्रकार के HDFC Loan मिलते है , जो इस प्रकार है

HDFC Credit Card Insta Loan

आपको HDFC Bank क्रेडिट कार्ड पर Insta Loan मिल सकता है । इंस्टा लोन में आपके क्रेडिट कार्ड की जो भी लिमिट होती है उस लिमिट के अंदर आपको लोन की राशि मिलती है । यानी आपको अपने क्रेडिट कार्ड की लिमिट से अधिक का लोन नहीं मिल सकता है । इसमें लोन की रकम विभिन्न कारकों पर निर्भर करती है और लोन की रकम आपकी क्रेडिट कार्ड लिमिट में ब्लॉक हो जाती है ।

HDFC Credit Card Jumbo Loan

Jumbo Loan ऑफर भी एचडीएफसी क्रेडिट कार्ड उपयोग करने वाले ग्राहकों को दिया जा सकता है । इस लोन ऑफर में आपको अपने क्रेडिट कार्ड लिमिट से अधिक का लोन मिल सकता है । यानी आपके क्रेडिट कार्ड की लिमिट अगर 1 लाख रुपए है तो आपको इससे ज्यादा अमाउंट का लोन भी दिया जा सकता है । इसके अलावा जंबो लोन में आपके क्रेडिट कार्ड की लिमिट ब्लॉक नहीं होती है और आप अपने क्रेडिट कार्ड की पूरी लिमिट का उपयोग कर सकते है ।

एचडीएफसी क्रेडिट कार्ड लोन की विशेषताएं

यह एक Pre-approved Loan होता है जो कुछ चुनिंदा ग्राहकों को दिया जाता है । इसमें लोन रकम तुरंत बैंक में भेज दी जाती है और इसके लिए आपको किसी प्रकार के दस्तावेजों की जरूरत नही पड़ती है ।

एचडीएफसी क्रेडिट कार्ड लोन अप्लाई करने के लिए आपको केवल अपने एचडीएफसी क्रेडिट कार्ड नंबर की जरूरत है । इसके अलावा कार्ड से जुड़ा आपका मोबाइल नंबर जरूरी होता है जिसपर बैंक द्वारा लोन देने से पहले ओटीपी भेजा जाता है । इसके बाद लोन तुरंत आपके एचडीएफसी बैंक अकाउंट में भेज दिया जाता है ।

आप आकर्षक ब्याज दर के साथ अपने क्रेडिट कार्ड पर लोन ऑफर पा सकते है । बैंक द्वारा आपके लिए Personalised interest rate offer दिया जाता है ।

आप अपनी जरूरत और सुविधा के अनुसार आसान किश्तों में लोन का भुगतान कर सकते है आप अपनी लिए customised emi देख सकते है । अगर आप अधिक अवधि चुनते है तो आपकी EMI छोटी बनती है ।

@Loanaadharcom
@Loanaadharcom