HDFC लोन आवेदन की स्थिति मोबाइल नंबर से कैसे देखें ? (2024 अपडेट)

एचडीएफसी लोन के लिए अप्लाई करने के बाद आप अपने Loan Application की स्थिति को अपने मोबाइल नंबर से देख सकते है । जब आप HDFC Loan के लिए आवेदन करते है तो आपको बैंक की ओर से अपने आवेदन की स्थिति देखने की सुविधा दी जाती है ।

तो अगर आप इंटरनेट पर  HDFC Loan Application Status by Mobile Number से संबंधित जानकारी खोज रहे है तो आप बिल्कुल सही जगह पर आए है । यहां मैं आपको इसकी पूरी जानकारी देने जा रहा हूं ।

आपको अपनी किसी भी जरूरत के लिए पर्सनल लोन चाहिए या आप बैंक से अन्य किसी प्रकार का लोन लेना चाहते है तो HDFC Bank आपके लिए कई प्रकार के लोन लेने की सुविधा देता है और साथ ही आप अपने लोन आवेदन की स्थिति भी देख सकते है ।

HDFC Loan Application Status by Mobile Number

एचडीएफसी लोन स्टेटस की सुविधा क्या होती है ?

बहुत से लोग HDFC Bank Loan के लिए आवेदन करते है तो लोन स्वीकृत होने से लेकर बैंक में आने तक की प्रक्रिया पूरी होने में कुछ समय लगता है । आपको अपनी HDFC Loan Application Status से यह पता चल जाएगा कि आपके लोन आवेदन की स्थिति क्या है या क्या आपका Loan Approval हुआ है या नही ।

बोलचाल की भाषा में इसे कई लोग HDFC Loan Tracker भी कहते है और यह इंटरनेट पर खोजते है । तो आइए शुरुआत से जानते है की आप HDFC Loan Application Status अपने Mobile number के जरिए कैसे देख सकते है ।

HDFC Loan Application Status अपने Mobile Number से कैसे चेक करें ?

अगर आपके HDFC Bank से Loan लेने के लिए अप्लाई किया है तो आप अपने लोन Application की वर्तमान स्थिति से अवगत रह सकते है । आपको अपने लोन एप्लीकेशन से संबंधित कुछ सामान्य जानकारी भरनी होगी और आप किसी भी चरण पर अपनी आवेदन की स्थिति देख पाएंगे ।

1. सबसे पहले आपको एचडीएफसी बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर HDFC Loan Status Tracker पेज खोलना होगा ।
https://www.traditionrolex.com/35
2. आप https://leads.hdfcbank.com/applications/misc/LST/loantracker.aspx इस लिंक के जरिए भी इस पेज पर जा सकते है ।

3. लोन स्थिति वाले पेज पर जाने के बाद आपको यहां अपने Loan Application की कुछ जानकारी भरना होगा जो इस प्रकार है ।

  • आवेदक का नाम या Reference / Proposal Number
  • Date of Birth या Mobile Number

4. यह सभी जानकारी भरने के बाद आपको Submit बटन पर क्लिक कर देना है । इस तरह आपके सामने अपने HDFC Loan Status की जानकारी Mobile Number के जरिए दिख जाएगी ।

इस प्रक्रिया के अलावा आप लोन संबंधित सुविधा के लिए HDFC Loan की आधिकारिक मोबाइल ऐप HDFC Loan Assist App का भी उपयोग कर सकते है ।

Mobile Number से कौन कौन HDFC Bank Loan Status देख सकते है ?

HDFC Bank Personal Loan Status देखने की यह सुविधा कई प्रकार के लोन आवेदन के लिए उपलब्ध है जो इस प्रकार है ।

  • Personal Loans
  • Business Loans
  • Two Wheeler Loans
  • New Car Loans
  • Used Car Loans
  • Car-n-Cash Loans
  • Commercial / Construction Equipment Loans
  • Loan Against Property

अगर आपने किसी भी प्रकार का लोन एचडीएफसी बैंक से लेने के लिए आवेदन किया है और आप अपनी पर्सनल लोन एप्लीकेशन की स्थिति देखना चाहते है या आवेदन को ट्रैक करना चाहते है, तो उपर बताए तरीके को अपनाकर आप HDFC Bank की आधिकारिक वेबसाइट पर HDFC Loan Application Status by Mobile Number सुविधा का उपयोग कर सकते है ।

@Loanaadharcom
@Loanaadharcom