Paytm 3 Lakh Loan : पेटीएम से 3 लाख का लोन कैसे ले ?

Paytm द्वारा अपने ग्राहकों को 3 लाख रुपए तक का लोन प्रदान किया जा रहा है । आप Paytm App पर काफी आसानी से 3 लाख रूपए तक का पर्सनल लोन ले सकते है । अगर आप पेटीएम की Buy Now Pay Later सुविधा Paytm Postpaid का उपयोग करते है तो आपको कुछ आसान चरणों में यह Personal Loan मिल सकता है । पेटीएम से 3 लाख रुपए तक का लोन लेने की प्रक्रिया के बारे में यहां आपको पूरी जानकारी मिलेगी । तो आइए इस Paytm 3 Lakh Loan लेने की प्रक्रिया के बारे में शुरुआत से जानते है ।

Paytm 3 Lakh Loan

Paytm से 3 लाख का लोन कैसे ले ?

यह पर्सनल लोन Paytm द्वारा विशेष रूप से अपने Paytm Postpaid ग्राहकों को प्रदान किया जा रहा है । अब हम बात करने वाले है की पेटीएम से लोन लेने के लिए क्या करें । अगर आप Paytm Postpaid ग्राहक है तो आप किसी भी जगह से और किसी भी समय Paytm के इस ऑनलाइन पर्सनल लोन के लिए अप्लाई कर सकते है, जिसकी प्रक्रिया इस प्रकार है –

1. सबसे पहले आपको अपने फोन में Paytm App खोलना होगा, जहां आपके सामने अपने पेटीएम अकाउंट का डैशबोर्ड पेज खुलेगा ।

2. इसके बाद आपके सामने विभिन्न विकल्प दिखेंगे और यहां My Paytm वाले भाग में आपको Personal Loan का विकल्प दिखेगा । अगर आपके अकाउंट में यह विकल्प नहीं दिखता है तो आप Paytm Postpaid विकल्प में जा सकते है ।

3. Paytm Postpaid में जाने के बाद आपको उपर की ओर ” 3 Lakh tak ka Instant Loan” इस तरह का एक बैनर दिखेगा, जिसके आगे Apply का बटन भी दिया होगा ।

4. अब Apply बटन पर क्लिक करने के बाद आपके सामने Personal Loan का एक पेज खुलेगा, जहां आपको “Get It Now” पर क्लिक करना होगा ।

5. अब आपको अपनी कुछ सामान्य जानकारी भरना होगा । इसके बाद आपके लिए उपलब्ध लोन राशि, ब्याज दर, प्रोसेसिंग फीस आदि की जानकारी आपकी स्क्रीन पर दिखेगी ।

6. अपने लोन ऑफर से संबंधित सभी जानकारी समझने के बाद आप लोन लेने के लिए आगे बढ़ सकते है और अपने बैंक अकाउंट में लोन की राशि प्राप्त कर सकते है ।

पेटीएम Postpaid 3 लाख रूपए के लोन की विशेषताएं 

लोन प्लेटफॉर्म Paytm
लोन प्रकार Instant Loan
लोन की राशि 10,000 रूपए से 3 लाख रूपए तक
आवेदन माध्यम ऑनलाइन

Paytm के जरिए आप 3 लाख रूपए तक  लोन सीधे अपने बैंक अकाउंट में ले सकते है । इस लोन को आप EMI के जरिए भुगतान कर सकते है आपको इसमें अलग अलग भुगतान अवधि के लिए लोन लेने का विकल्प मिलता है । Paytm का यह लोन Collateral Free है जिसमे आपको लोन लेने के लिए Security के रूप में कुछ जमा रखने की जरूरत नहीं होती हैं ।

आपको यह लोन की सुविधा Paytm के NBFC या Lending Partners के द्वारा दी जाती है । अगर आप Paytm Postpaid में उपलब्ध क्रेडिट लिमिट का उपयोग करते है तो आप अपनी Paytm Postpaid Limit के उपर यह विशेष पर्सनल लोन ले सकते है ।

Paytm का यह लोन आप केवल 2 मिनट की प्रक्रिया में प्राप्त कर सकते है । इसमें 3 लाख रूपए तक का लोन लेने की प्रक्रिया 100% Paperless होती है यानी आपको Paytm को कागज के रूप में अपने डॉक्यूमेंट देकर Verify करने की जरूरत नही पड़ती है । इस तरह आप Paytm App पर इस Instant Loan की मदद से आप अपनी सभी जरूरत पूरी कर सकते है ।

पेटीएम से कितना लोन ले सकते हैं? 

इस लोन ऑफर के अंतर्गत अगर आप पहले से Paytm Postpaid सुविधा का उपयोग कर रहे है तो आप Paytm से 10,000 रूपए से लेकर 3 लाख रुपए तक का लोन ले सकते है । आपको अपनी पात्रता के अनुसार Paytm द्वारा 3 लाख रुपए तक किसी भी राशि का लोन ऑफर मिल सकता है । Paytm पर Loan Amount आपके Credit History, क्रेडिट स्कोर, आय आदि के आधार पर निर्धारित हो सकती है ।

@Loanaadharcom
@Loanaadharcom