Bajaj Markets App से लोन कैसे ले ? पर्सनल लोन पूरी जानकारी

Bajaj Markets App से लोन लेने के बारे में हम यहां विस्तारपूर्वक जानकारी आपको बताने जा रहे है, जिसमे हम जानेंगे की बजाज मार्केट्स एप से लोन कैसे लेते है और इसकी क्या विशेषताएं हैं । आज के समय आपको कई Loan App मिल जाएगी जो आपको अपने स्मार्टफोन से लोन लेने की सुविधा देती है, हालांकि बहुत से लोग एक प्रतिष्ठित वित्तीय संस्थान की लोन एप से लोन लेना ज्यादा पसंद करते है ।

Bajaj Markets App Loan

अगर आप पर्सनल लोन, बिजनेस लोन या किसी अन्य प्रकार का लोन लेना चाहते है तो आप Bajaj Markets App से भी लोन के लिए अप्लाई कर सकते है । Bajaj Markets App आसानी से अपने स्मार्टफोन में डाउनलोड की जा सकती है, यह एप एंड्रॉयड और आईओएस दोनो प्लेटफॉर्म के लिए उपलब्ध है । यहां आपको पर्सनल लोन से लेकर होम लोन और कई प्रकार के लोन लेने की सुविधा मिलती है । तो आइए शुरुआत से जानते है की Bajaj Markets App क्या है और इससे लोन कैसे लिया जा सकता है ।

[lwptoc]

Bajaj Markets App क्या है ?

Bajaj Markets एक डिजिटल प्लेटफॉर्म है जहां विभिन्न प्रकार के वित्तीय प्रोडक्ट और सुविधाएं प्रदान की जाती है । Bajaj Markets App पर लोन, कार्ड, इन्वेस्टमेंट, इंश्योरेंस जैसे कई वित्तीय प्रोडक्ट उपलब्ध है । अपने ग्राहकों को यह प्रोडक्ट और सुविधाएं प्रदान करने के लिए कई वित्तीय संस्थानों के साथ साझेदारी की गई है ।

Bajaj Markets App से लोन

इस प्लेटफॉर्म पर आपकी जरूरतों को पूरा करने के लिए विभिन्न Lending Partners द्वारा अलग अलग प्रकार के लोन उपलब्ध है, जिनके लिए आप ऑनलाइन अप्लाई कर सकते है । Bajaj Markets आपको भारत भर के कई Lending Partners के साथ जोड़ता है और यहां आप अपनी जरूरत के हिसाब से अपने लिए बेहतर लोन प्रोडक्ट को चुन सकते है ।

Bajaj Markets पर कई प्रकार के Instant Loans उपलब्ध है । आप बजाज मार्केट्स एप से पर्सनल लोन के लिए भी अप्लाई कर सकते है । इस प्लेटफॉर्म पर लोन आवेदन प्रक्रिया बिना किसी परेशानी के पूरी की जा सकती है और Loan Disbursal की प्रक्रिया भी काफी तेज है ।

Bajaj Markets App से लोन कैसे ले ?

आपको बजाज मार्केट्स एप से लोन लेने के लिए कुछ स्टेप्स अपनाने होगे, जिसके बाद आप आसानी से लोन के लिए अप्लाई कर सकते है ।

  1. सबसे पहले आपको अपने स्मार्टफोन में Bajaj Markets App इंस्टॉल करना होगा ।
  2. इसके बाद आपको एप में कुछ सामने जानकारी डालकर रजिस्ट्रेशन करना होगा ।
  3. अब आपको एप में Loan विकल्प में जाना होगा ।
  4. आपको अपने अनुसार Lending Partners चुनकर अपनी जरूरत के अनुसार लोन ऑफर चुनना होगा ।
  5. इसके बाद आपको अपने अनुसार लोन की राशि डालना होगा और साथ ही भुगतान अवधि भी चुनना होगा ।
  6. सभी आवश्यक दस्तावेज के साथ आपको अपना ऑनलाइन आवेदन जमा करना होगा । इसके बाद lender द्वारा आपके दस्तावेजों का सत्यापन कर आगे की प्रक्रिया की जाएगी ।

Bajaj Markets App पर उपलब्ध लोन के प्रकार और सुविधाएं

  • पर्सनल लोन
  • बिजनेस लोन
  • होम लोन
  • लोन अगेंस्ट प्रॉपर्टी
  • प्रोफेशनल लोन
  • टू व्हीलर लोन
  • गोल्ड लोन
  • होम लोन बैलेंस ट्रांसफर
  • LAP बैलेंस ट्रांसफर

Bajaj Markets प्लेटफॉर्म द्वारा आपके विभिन्न प्रकार के लोन प्रोडक्ट में से अपने लिए बेहतर लोन चुनने में मदद मिलती है  और यहां आपको विभिन्न Lending Partners के द्वारा प्रदान किए जाने वाले कई लोन प्रोडक्ट की तुलना करने की सुविधा मिलती है।

इसके अलावा Bajaj Markets पर आपको लोन लेने के लिए जटिल कागजी प्रक्रिया से नही गुजरना पड़ता है ।  बजाज मार्केट्स पर आपका आवेदन काफी कम समय में Approve हो जाता है और इसके बाद आपके बैंक अकाउंट में लोन राशि भी जल्दी भेज दी जाती है ।

Bajaj Markets App से लोन लेने के लिए आवश्यक डॉक्यूमेंट

लोन लेने के लिए आपको अपने कुछ डॉक्युमेंट्स के साथ आवश्यक जानकारी प्रदान करनी पड़ती है । आमतौर पर Bajaj Markets पर लोन आवेदन में लगने वाले दस्तावेज इस प्रकार होते है

  • पैन कार्ड की जानकारी
  • पहचान प्रमाण दस्तावेज – आधार कार्ड / वोटर आईडी / पासपोर्ट / ड्राइविंग लाइसेंस
  • पते का प्रमाण
  • पिछले 3 महीने की सैलरी स्लिप
  • पिछले 6 महीने का बैंक स्टेटमेंट

Bajaj Markets App से कितनी अवधि के लिए पर्सनल लोन मिलता है ?

आपको Bajaj Markets से 12 महीने से लेकर 60 महीने तक की भुगतान अवधि के लिए पर्सनल लोन मिल सकता है । आप अपनी सुविधा के अनुसार लोन भुगतान की अवधि चुन सकते है । पर्सनल लोन के अलावा किसी अन्य प्रकार के लोन की भुगतान अवधि इससे अलग होती है ।

@Loanaadharcom
@Loanaadharcom