एसबीआई पर्सनल लोन Salaried Employees के लिए | SBI Personal Loan for Salaried Employees

आज के समय कई लोग पैसों की जरूरत पड़ने पर Personal Loan लेने का विकल्प चुनते है । कई बार किसी कार्य के लिए पैसों की जरूरत पड़ती है या अचानक कोई आपातकालीन परिस्थितियां आ जाती है, जिसके चलते बहुत से लोग पर्सनल लोन लेते है । अगर आपको भी अपने किसी कार्य जैसे शादी के लिए, घूमने के लिए या किसी आवश्यक खरीदी के लिए पैसों की जरूरत है और आप पर्सनल लोन लेने के बारे में विचार कर रहे है, तो आपके लिए यह जानकारी काफी महत्वपूर्ण हो सकती है । अगर आप एक Salaried Employee है यानी आप नौकरी करते है और आपको पर्सनल लोन लेना है, तो इस आर्टिकल में आपको SBI से Salary Account पर पर्सनल लोन लेने की पूरी जानकारी मिलने वाली है । आपका सैलरी अकाउंट एसबीआई में है या आपका सैलरी अकाउंट किसी अन्य बैंक में है, तो भी आपको आसानी से एसबीआई पर्सनल लोन मिल सकता है । एसबीआई में खासकर सैलरी पाने यानी नौकरी करने वाले लोगों के लिए कुछ लोन प्रोडक्ट उपलब्ध है, जिससे आसान प्रक्रिया द्वारा Salaried Employee को पर्सनल लोन प्रदान किया जाता है । तो आइए एसबीआई salaried Personal Loan के बारे में विस्तार से जानते है ।

SBI Personal Loan for Salaried Employees

[lwptoc]

एसबीआई पर्सनल लोन Salaried Employees के लिए

अपनी किसी भी प्रकार की जरूरत के लिए Salaried Employees के लिए अलग अलग प्रकार के एसबीआई पर्सनल लोन उपलब्ध है, जिसमे SBI Express Credit, SBI Quick Personal Loan और SBI Express Elite पर्सनल लोन शामिल है । एसबीआई द्वारा यह पर्सनल लोन लेने के लिए अलग अलग Eligibility Criteria रखे गए है, जिन्हे पूरा कर आसानी से पर्सनल लोन के लिए आवेदन किया जा सकता है ।

लोन SBI Express Credit

SBI Quick Personal Loan

SBI Express Elite

बैंक State Bank of India
लोन का प्रकार Personal Loan for Salaried Employees
लोन की राशि अधिकतम 35 लाख रुपए तक
भुगतान अवधि 6 महीने से 72 महीने तक
ब्याज दर 10.00% p.a. से शुरू
आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन और ऑफलाइन

SBI Express Credit Loan

अगर आप एक Salaried Employee है और आपका सैलरी अकाउंट एसबीआई में है तो आप SBI Express Credit पर्सनल लोन के लिए अप्लाई कर सकते है । आप अपनी किसी भी प्रकार की पैसों की जरूरत के लिए यह लोन ले सकते है । एसबीआई एक्सप्रेस क्रेडिट लोन में आपको न्यूनतम दस्तावेजों की आवश्यकता पड़ती है और आपको Quick Approval के साथ Instant Disbursel मिलता है । यह लोन लेने के लिए किसी भी प्रकार की security या guarantor की आवश्यकता नहीं होती है । इसमें दूसरे लोन के लिए Provision भी मिलता है ।

SBI Express Credit में आपको 30 लाख रूपए तक पर्सनल लोन मिल सकता है । यह पर्सनल लोन आपको कम ब्याज दर पर उपलब्ध होता है । इसके अलावा इस लोन में Daily Reducing Balance पर interest लगता है । एसबीआई एक्सप्रेस क्रेडिट लोन की एक और खास बात यह है की इसमें कम प्रोसेसिंग charges और zero hidden costs शामिल है ।

किसी भी बैंक से लोन लेने के लिए बैंक द्वारा निर्धारित Eligibility Criteria को पूरा करना काफी महत्वपूर्ण होता है । अगर आप SBI Express Credit लोन लेना चाहते है तो आपको कुछ Eligibility Criteria पूरा करना होता है, जिसके मुख्य बिंदु के अनुसार आपका सैलरी अकाउंट एसबीआई में होना चाहिए और आपकी मासिक आय कम से कम 15,000 रूपए होनी चाहिए । इसके अलावा आप एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए अपनी पूर्ण Eligibility पता कर सकते है और आसानी से लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं ।

SBI Quick Personal Loan

अगर आप एक Salaried Employee है लेकिन आपका सैलरी अकाउंट एसबीआई में नहीं है, तो आप SBI Quick Personal Loan के लिए आवेदन कर सकते है । एसबीआई द्वारा आपकी जरूरत के अनुसार आपके लिए पर्सनल लोन बनाया गया है । अगर आपको अपनी किसी भी प्रकार की जरूरत के लिए पैसों की आवश्यकता है चाहे आपको कही घूमने जाना है, या शादी में पैसों की आवश्यकता है या अन्य किसी आकस्मिक कार्य के लिए पैसों की जरूरत है, तो आप आसानी से एसबीआई के Contactless Lending Platform (CLP) के जरिए लोन प्राप्त कर सकते है । इसमें आपको काफी कम दस्तावेज प्रक्रिया और तेज अप्रूवल के साथ पर्सनल लोन मिलता है ।

SBI Quick Personal Loan के साथ Salaried Employee को 20 लाख रूपए तक का पर्सनल लोन मिल सकता है । एसबीआई का यह पर्सनल लोन आपको काफी कम ब्याज दर पर मिल सकता है और साथ ही इसमें Daily Reducing Balance पर Interest लगता है । इस पर्सनल लोन के लिए ऐसे लोग आवेदन कर सकते है, जिनका सैलरी अकाउंट किसी अन्य बैंक में है और जिनकी मासिक आय (Net Monthly Income) कम से कम 15,000 रूपए है । इसके अलावा भी इस लोन के लिए बैंक द्वारा कुछ पात्रता रखी गई है ।

SBI Express Elite पर्सनल लोन

यह लोन एसबीआई द्वारा ऐसे ग्राहकों के लिए बनाया गया है जिनकी मासिक आय 1 लाख रूपए या इससे अधिक है । यह पर्सनल लोन ऐसे Salaried Employee के लिए उपलब्ध है, जिनका सैलरी अकाउंट एसबीआई में या किसी भी अन्य बैंक में मौजूद है । अगर आप SBI Express Elite पर्सनल लोन के लिए Eligible होते है तो आपको 35 लाख रुपए तक का लोन प्राप्त हो सकता है । SBI Express Elite पर्सनल लोन Low Interest Rates के साथ मिल सकता है और काफी कम दस्तावेजों के साथ इस लोन के लिए आवेदन किया जा सकता है ।

एसबीआई द्वारा यह सभी लोन प्रोडक्ट विशेष रूप से Salaried Employee के लिए उपलब्ध है । अगर आप इनमे से कोई भी लोन लेना चाहते है तो आप एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर SBI Express Credit लोन के लिए अप्लाई कर सकते है, जहां आपको सबसे पहले अपनी Eligibility देखना होगा । इसके बाद अगर आप लोन के लिए Eligible होते है तो आपको बैंक द्वारा Loan Offer दिया जाता है । अब आप अपनी Loan Application को पूरा कर सकते है और लोन की राशि अपने बैंक खाते में प्राप्त कर सकते है।

Salaried Employee के लिए SBI पर्सनल लोन से संबंधित सामान्यतः पूछे जाने वाले सवाल | FAQ

एसबीआई से सैलरी अकाउंट पर लोन लेने के लिए कितनी आय ( Income) होनी चाहिए ?

अगर आप सैलरी प्राप्त करते है और एसबीआई से सैलरी अकाउंट के जरिए पर्सनल लोन लेना चाहते है, तो आपकी मासिक आय कम से कम 15000 रूपए होनी चाहिए ।

Salaried Employee के लिए एसबीआई पर्सनल लोन की ब्याज दर क्या होती है ?

एसबीआई पर्सनल लोन के ब्याज दर की शुरुआत 10% p.a. से हो जाती है । ब्याज दर ग्राहक की प्रोफाइल और बैंक द्वारा निर्धारित घटकों के आधार पर निर्भर करती है ।

एसबीआई से सैलरी अकाउंट पर कितना लोन मिल सकता है ?

Salaried Employee यानी सैलरी प्राप्त करने वाले लोगों को एसबीआई के विभिन्न पर्सनल लोन प्रोडक्ट के जरिए न्यूनतम 24,000 रूपए से लेकर 35 लाख रूपए तक का पर्सनल लोन मिल सकता है । हालांकि बैंक द्वारा प्रदान की जाने वाली पर्सनल लोन की राशि आपकी प्रोफाइल, Eligibility और विभिन्न घटकों के आधार पर निर्धारित की जाती है ।

@Loanaadharcom
@Loanaadharcom