KreditBee Flexi Personal Loan – क्रेडिटबी लोन एप से पर्सनल लोन

क्रेडिटबी लोन एप Instant Personal Loan की सुविधा के लिए काफी लोकप्रिय है । Kreditbee द्वारा विभिन्न प्रकार के लोन प्रदान किए जाते है और आज हम KreditBee के Flexi Personal Loan के बारे में बात करने वाले है । आप क्रेडिटबी के प्लेटफॉर्म के जरिए आसान और तेज प्रक्रिया के साथ अलग अलग प्रकार के लोन ले सकते है । KreditBee अपने लोन प्लेटफॉर्म के जरिए लोन लेने वाले लोगों और उन्हे लोन देने वाले बैंक, NBFC जैसे वित्तीय संस्थानों के बीच मे लेनदेन की सुविधा देता है । आप अपनी जरूरत के अनुसार KreditBee Flexi Personal Loan ले सकते है और आपको यह लोन लेने में काफी कम समय लगता है । अपने ग्राहकों को लोन प्रदान करने के लिए KreditBee द्वारा विभिन्न Lending Partners के साथ साझेदारी है जिनके जरिए लोगो को पर्सनल लोन प्रदान किया जाता है ।

KreditBee Flexi Personal Loan

 

आपका आवेदन इस प्लेटफॉर्म पर विभिन्न  NBFC / Bank द्वारा Approve और Sanction किया जाता है और यह सभी संस्थान RBI के साथ पंजीकृत होते है । अगर आपको कम अवधि के लिए एक कम राशि का पर्सनल लोन लेना है तो आप KreditBee Flexi Personal Loan ले सकते है, तो आइए इसके बारे में शुरुआत से जानते हैं ।

[lwptoc]

 

KreditBee Flexi Personal Loan क्या है ?

KreditBee Loan App पर कुछ अलग अलग प्रकार के पर्सनल लोन उपलब्ध है जो ग्राहकों की आवश्यकता के अनुसार विभिन्न श्रेणी में विभाजित किए गए है । इस प्लेटफॉर्म पर Flexi Personal Loan एक ऐसा लोन है जो आपकी जरूरत के अनुसार बनाया गया है । यह आपकी सभी प्रकार की छोटी लोन की जरूरतों को पूरा करता है और Flexi Personal Loan में आप अपनी जरूरत के हिसाब से कभी भी 1000 रूपए से लेकर 50,000 रूपए तक का लोन ले सकते है ।

लोन प्लेटफॉर्म KreditBee
लोन प्रकार Instant Personal Loan
लोन का नाम Flexi Personal Loan
लोन की राशि 1000 रूपए से 50,000 रूपए तक
आवेदन माध्यम ऑनलाइन / App

आप अपनी जरूरत के अनुसार इस लोन को Customize कर सकते है और आपको आसान किश्तों में वापस लोन राशि भुगतान करने की सुविधा मिलती है । आपके महीने भर के कई प्रकार के खर्चों को आप इस लोन की मदद से पूरा कर सकते है । KreditBee Flexi Personal Loan से आप जरूरत पड़ने पर अतिरिक्त राशि भी ले सकते है ।

Flexi Personal Loan की विशेषताएं

अगर आप बैंक या किसी वित्तीय संस्थान से लोन लेते है तो आपको लोन लेने की प्रक्रिया में ऑफलाइन या बैंक शाखा में जाना होता है । लेकिन KreditBee Flexi Personal Loan लेने के लिए आपको कही जाने की जरूरत नही है क्योंकि इसकी प्रक्रिया पूर्णतः ऑनलाइन होती है । इसके अलावा यह लोन लेने के लिए 24 घंटे उपलब्ध होता है और आप किसी भी समय लोन के लिए आवेदन कर सकते है ।

अधिकतर लोग कम अवधि के लिए लोन लेना चाहते है और इसके लिए वे बैंक से लोन लेने का विकल्प नहीं चुनते है । ऐसे में KreditBee एप पर Flexi Personal Loan एक Short Term Loan है यानी आप इस लोन को कम अवधि के लिए ले सकते है । इस लोन की Repayment Cycle या भुगतान अवधि छोटी होती है । ऑनलाइन होने के साथ यह लोन काफी सरल है और केवल 10 मिनट में आपको Loan Disbursal कर दिया जाता है ।

यह भी जानिए 

Flexi Personal Loan Eligibility

तो अब हम बात करेंगे की KreditBee App से Flexi Personal Loan लेने के लिए कौन Eligible हो सकते है । अगर आप इस प्लेटफॉर्म से लोन लेना चाहते है तो इसकी सामान्य Eligibility इस प्रकार है –

  • आप भारतीय नागरिक होने चाहिए
  • आपकी उम्र 21 से 45 वर्ष तक होनी चाहिए ।
  • आपकी कुल मासिक सैलरी 10,000 रुपए से अधिक होना चाहिए

Kreditbee Flexi Personal Loan लोन कैसे ले ?

आप Kreditbee से फ्लैक्सी पर्सनल लोन लेने के लिए आपको कुछ आसान चरणों को पूरा करना होता है जो इस प्रकार है

  1. सबसे पहले आपको अपने स्मार्टफोन में Kreditbee App इंस्टॉल करना होगा और एप खोलने पर आपको भाषा चुनने का विकल्प दिखेगा ।
  2. इसके बाद आपको Login/Signup with Mobile बटन पर क्लिक करना होगा और अपना 10 अंको का मोबाइल नंबर डालने के बाद ओटीपी डालकर वेरिफाई करना होगा ।
  3. App द्वारा कुछ परमिशन मांगी जाएगी जिसे आपको Agree कर आगे बढ़ना होगा ।
  4. अब आपको Kreditbee से Eligibility, केवाईसी आदि प्रक्रिया पूरी करने के लिए अपनी सामान्य जानकारी डालना होगा ।
  5. लोन के लिए आवश्यक KYC Documents अपलोड करना होगा और अपनी Loan Application पूरी करना होगा ।
  6. जब आप लोन आवेदन की सभी प्रक्रिया पूरी करते है और आवश्यक दस्तावेजों को अपलोड कर देते है तो KreditBee द्वारा Loan Disbursement कर दिया जाता है । इसके बाद आपको अपने बैंक अकाउंट में लोन की राशि मिल जाती है ।

KreditBee से सम्बन्धित सामान्यतः पूछे जाने वाले सवाल | FAQ

क्रेडिटबी से कितना लोन मिल सकता है?

Instant Personal Loan लेने के लिए KreditBee काफी लोकप्रिय Loan App है और आपको 1000 रूपए से लेकर 3 लाख रूपए तक क्रेडिटबी से लोन मिल सकता है । आप क्रेडिटबी से लोन की राशि सीधे बैंक ट्रांसफर भी कर सकते है ।

क्रेडिटबी लोन कैसे लेते हैं?

अगर आप क्रेडिटबी से लोन लेने के बारे में विचार कर रहे है तो आप क्रेडिटबी की Loan App के जरिए लोन ले सकते है । आमतौर पर लोग ऑनलाइन लोन एप से KreditBee Loan लेते है । आप क्रेडिटबी के ऑनलाइन प्लेटफॉर्म और मोबाइल एप पर जाकर अपनी Eligibility चेक कर सकते है जिससे आपको यह पता चल जाएगा कि आप कितनी लोन राशि के लिए पात्र है । आप क्रेडिटबी एप पर जाकर अपनी लोन आवेदन प्रक्रिया पूरी कर सकते है और काफी कम समय में लोन की राशि अपने बैंक खाते में पा सकते है ।

@Loanaadharcom
@Loanaadharcom