Paysense से लोन कैसे लें ? Paysense App Personal Loan

Paysense App से लोन कैसे लें इसके बारे में पूरी जानकारी आपको यहां मिलेंगी जिसमें हम Paysense App की विशेषताएं, Eligibility Criteria, लोन की राशि, भुगतान अवधि आदि के बारे में बात करेंगे । आज के समय बैंक और वित्तीय संस्थानों के कई ऐसे पर्सनल लोन प्लेटफॉर्म उपलब्ध है जिसके जरिए कई लोग पर्सनल लोन ले रहे हैं क्योंकि ऐसे प्लेटफॉर्म से कम समय में और सरल प्रक्रिया में लोन मिल सकता है । हालांकि अभी भी बहुत से लोग बैंक से ही लोन लेना पसंद करते है लेकिन NBFC और वित्तीय संस्थान अपने ऑनलाइन प्लेटफॉर्म भी काफी लोकप्रिय हो रहे हैं ।

Paysense App se loan kaise le

जिस तरह आजकल आप अपने स्मार्टफोन और इंटरनेट की मदद से बहुत से काम आसानी से कर सकते है उसी तरह अब आप ऑनलाइन अपने मोबाइल फोन के जरिए Loan भी ले सकते है । लोगो को ऑनलाइन पर्सनल लोन प्रदान करने के लिए कई बैंक, NBFC और वित्तीय संस्थानों द्वारा अपनी आधिकारिक वेबसाइट और Loan App के जरिए लोन लेने की सुविधा दी जा रही है । आप ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर केवल कुछ आसान चरणों को पूरा कर Instant Personal Loan ले सकते है । इसी तरह PaySense भी अपने App के जरिए पर्सनल लोन के लिए आवेदन करने की सुविधा देता है । आप Paysense App से सरल प्रक्रिया द्वारा और काफी कम समय में 5 Lakh रूपए तक का पर्सनल लोन ले सकते है । तो आइए विस्तार से जानते है कि Paysense App क्या है और Paysense App से लोन कैसे लिया जाता है ।

[lwptoc]

Paysense क्या है ?

Paysense एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है जो अपनी आधिकारिक वेबसाइट और Loan App पर लोगो को पर्सनल लोन की सुविधा प्रदान करता है । Paysense App पर ग्राहकों को ऑनलाइन माध्यम के जरिए 5 लाख रुपए तक की राशि का लोन मिल सकता है । PaySense App द्वारा ग्राहकों को कुछ बैंको और NBFC के साथ साझेदारी में पर्सनल लोन प्रदान किया जाता है । आसान और तेज लोन आवेदन प्रक्रिया के साथ लोन लेने के लिए आप PaySense App का उपयोग कर सकते है । PaySense से पर्सनल लोन दिया जाता है जो Unsecured होने के साथ इसके लिए आपको किसी भी प्रकार के Collateral रखने की जरूरत नहीं पड़ती हैं ।

पेसेंस एप पर Instant Process होती है और पर्सनल लोन लेने के लिए कुछ मिनटों में लोन आवेदन की प्रक्रिया पूरी हो जाती है । जब आपको Loan Approval मिल जाता है तो इसके बाद आपके बैंक अकाउंट में लोन की राशि भी भेज दी जाती है । अपने बैंक अकाउंट में लोन की राशि प्राप्त करने के बाद आप इस लोन राशि का उपयोग अपने किसी भी काम के लिए कर सकते है और इसके उपयोग को लेकर किसी भी प्रकार की पाबंदी नहीं होती है, आप अपने अनुसार पैसों का उपयोग कर सकते है ।

लोन PaySense Personal Loan App
बैंक / वित्तीय संस्थान PaySense Services India Private Limited
लोन का प्रकार Instant Personal Loan
लोन की राशि 5 लाख रुपए तक
भुगतान अवधि 3 महीने से 60 महीने तक
ब्याज दर APR 16% – APR 36%
प्रोसेसिंग फीस 3% + GST
आवेदन माध्यम ऑनलाइन / मोबाइल ऐप

PaySense App से लोन की विशेषताएं 

आपको PaySense App में कई आकर्षक फीचर्स और विकल्प मिलते है, जो आपके लोन लेने में एक बेहतर अनुभव प्रदान करते है । PaySense App पर लोन लेने की तेज प्रक्रिया के साथ Instant Personal Loan मिलता है ।

जब आप लोन के लिए अप्लाई करते है तो इसके बाद Loan Approval और Disbursal की प्रक्रिया भी कम समय में पूरी कर दी जाती है । Paysense से पर्सनल लोन लेने की Document Process भी काफी तेज और सरल है और PaySense Personal Loan लेने के लिए आपको न्यूनतम डॉक्यूमेंट की जरूरत पड़ती है ।

एक बार Paysense से पर्सनल लोन लेने के बाद अगर आपको दोबारा कभी PaySense से लोन चाहिए तो आपको कोई और जांच को आवश्यकता नहीं होती है, आपको कुछ क्लिक में लोन मिल सकता है ।

आमतौर पर कई प्लेटफॉर्म और बैंक लोन देने के लिए ग्राहकों का क्रेडिट स्कोर देखते है और एक बेहतर क्रेडिट स्कोर होने पर ही लोन देते है, लेकिन अगर आप PaySense से लोन लेने के लिए अप्लाई करना चाहते है तो आपका क्रेडिट स्कोर अधिक होना जरूरी नहीं है, PaySense से आपको Zero Credit History पर भी लोन मिल सकता है ।

PaySense से पर्सनल लोन आपको आकर्षक ब्याज दर मिल सकता है और इससे लोन लेने के लिए किफायती EMI Plans की सुविधा भी उपलब्ध है । आप अपनी सुविधा के अनुसार आसान किश्त चुनकर लोन का भुगतान कर सकते है । इसके लिए आप PaySense की App या वेबसाइट पर अपने लोन की EMI को Calculate कर सकते है और अपने लोन की EMI को लेकर अपनी वित्तीय योजना बना सकते है ।

PaySense App से लोन के लिए Eligibility Criteria

किसी भी बैंक या वित्तीय संस्थान की तरह ही PaySense App से पर्सनल लोन लेने के लिए आपको कुछ Eligibility Criteria पूरा करना होता है । इस Criteria को पूरा कर आप आसानी से पर्सनल लोन लेने के लिए आवेदन कर सकते हैं ।

  • आवेदक भारत के नागरिक होने चाहिए ।
  • लोन लेने के लिए आवेदक की उम्र 21 से 65 वर्ष तक होनी चाहिए ।
  • आपका शहर या जगह PaySense के द्वारा Serviceable Area में होने चाहिए ।
  • आप Salaried Employee होने चाहिए या Self Employed होने चाहिए ।
  • आप Salaried व्यक्ति है तो आपकी कम से कम आय 12,000 रूपए प्रति महीना होनी चाहिए ।
  • Self Employed व्यक्ति की आय कम से कम एल 15,000 रूपए प्रति महीना होनी चाहिए ।
  • एक नेटबैंकिंग अकाउंट होना चाहिए जो चलता हो ।

PaySense App से लोन कैसे ले ?

आप अपनी पैसों की जरूरत के लिए आसान प्रक्रिया में Paysense App से पर्सनल लोन ले सकते है । लोन लेने के लिए आपके पास सभी जरूरी डॉक्यूमेंट तैयार होने चाहिए । इसके बाद कुछ चरणों में आप मिनटों में Loan के लिए Apply कर सकते हैं

  1. आपको अपने स्मार्टफोन में PaySense App इंस्टॉल करना होगा ।
  2. इंस्टॉल करने के बाद आपको इस ऐप में अपनी Eligibility Check करना होगा ।
  3. लोन लेने की आगे की प्रकिया में आपको KYC के लिए कुछ आवश्यक दस्तावेजों को Upload करना होगा । इसमें आपको ID Proof, Income Proof और Address Proof के साथ अपनी एक Selfie प्रदान करना होता है ।
  4. जब आप आवश्यक दस्तावेज अपलोड कर लेते है और Loan Application की प्रक्रिया पूरी कर लेते है, तो आपके द्वारा साझा की गई जानकारी को Lenders के द्वारा वेरिफाई किया जाता है ।
  5. वेरिफाई प्रक्रिया के पूरी होने और आपको Loan Approval मिलने में 2 घंटे तक का समय लग सकता है ।
  6. सभी प्रक्रिया पूरी हो जाने के बाद आपके अकाउंट में लोन की राशि प्राप्त हो जाती है ।

PaySense की Android App प्ले स्टोर पर उपलब्ध है । आप लोन लेने के लिए आप PaySense App को अपने स्मार्टफोन में डाउनलोड कर सकते है और तेज और आसानी से अपनी Loan Application प्रक्रिया को पूरी कर सकते है । Paysense द्वारा सभी प्रमुख शहरों में लोगो को पर्सनल लोन प्रदान किया जाता है और इसकी सुविधा 180 से ज्यादा शहरो में उपलब्ध है ।

PaySense लोन संबंधित सामान्यतः पूछे जाने वाले सवाल | FAQ 

Paysense App से पर्सनल लोन कितना मिल सकता है ?

Paysense App पर ग्राहकों को 5000 रूपए से लेकर 5 लाख रुपए तक का पर्सनल लोन मिल सकता है । आप अपने मोबाइल फोन, लैपटॉप या कंप्यूटर के जरिए आसानी से 5 लाख रूपए तक के लोन के लिए Apply कर सकते है ।

PaySense से पर्सनल लोन की ब्याज दर क्या है ?

इस ऐप पर पर्सनल लोन 16% APR से 36% APR पर प्रदान किया जाता है और इसमें ब्याज Reducing Balance के आधार पर लगता है । Paysense द्वारा Fixed rate personal loan प्रदान लिए जाते है जिसमे हर महीने आपकी EMI एक समान रहती है और लोन की पूरी भुगतान अवधि तक यही क्रम चलता है ।

Paysense से लोन लेने पर कितनी प्रोसेसिंग फीस लगती है?

आपके द्वारा लिए गए लोन पर Processing fee लोन की राशि का 3% + GST लगती है ।

PaySense से कितनी भुगतान अवधि के लिए लोन मिल सकता है ?

इस ऐप के जरिए 5 वर्ष तक की भुगतान अवधि के लिए लोन मिल सकता है । PaySense पर आपको 3 महीने से लेकर 60 महीने के Tenure options मिलते है जिससे आप अपनी सुविधा के अनुसार लोन का भुगतान कर सकते है ।

@Loanaadharcom
@Loanaadharcom