MoneyTap से लोन कैसे ले ? मनीटैप पर्सनल लोन 5 लाख तक क्रेडिट लाइन

MoneyTap से लोन कैसे लेते है इसके बारे में विस्तारपूर्वक यहां बताया जा रहा है जिसमे आपको MoneyTap Review, Loan Interest Rate और कई सारी जानकारी मिलेगी । अगर आप किसी NBFC या Loan App से पर्सनल लोन लेने की योजना बना रहे है तो आप आसान प्रक्रिया में MoneyTap App से लोन ले सकते है, लेकिन मनीटैप से आपको एक अलग माध्यम “Personal Line of Credit” के जरिए लोन मिलता है जिसके बारे में हम आगे आपको बताने वाले है । Personal Loan के साथ आप अपनी कई प्रकार की निजी जरुरतों जैसे घर की मरम्मत, शिक्षा में खर्च या शादी का खर्च जैसे बहुत से कार्य के लिए लोन राशि उपयोग कर सकते है । जब आप किसी बैंक से लोन लेने के लिए आवेदन करते है तो आपको बैंक में सभी आवश्यक दस्तावेजों के साथ Loan Application Form भरना पड़ता है । बैंक से लोन लेने की प्रक्रिया बहुत से लोगो को लंबी लगती है और छोटी राशि का लोन लेने के लिए लोग यह प्रक्रिया पूरी नहीं करना चाहते है, इसलिए वे ऐसे प्लेटफॉर्म से लोन लेने का विकल्प चुनते है जिससे उन्हें सरल प्रक्रिया में आसानी से लोन प्राप्त हो सके । आजकल वित्तीय संस्थानों और बैंक द्वारा Instant Personal Loan की सुविधा दी जा रही है जिसमे लोन उनकी आधिकारिक वेबसाइट या मोबाइल एप के जरिए मिलता है ।

MoneyTap loan app

आजकल कई NBFC द्वारा Loan App के जरिए भी Instant Personal Loan लेने की सुविधा का लोग काफी उपयोग कर रहे है । MoneyTap भी एक ऐसा ही प्लेटफॉर्म है को अपनी मोबाइल एप के जरिए तेज और आसान Personal Loan प्रदान करता है । MoneyTap से पर्सनल लोन लेने में कम डॉक्यूमेंट लगते है और इसमें Approval भी जल्दी मिल सकता है । तो आइए विस्तार से जानते है की MoneyTap से लोन कैसे लेते है और इसकी क्या विशेषताएं है ।

[lwptoc]

MoneyTap क्या है ?

MoneyTap द्वारा अपने ग्राहकों को App Based Credit Loan लेने की सुविधा दी जाती है । MoneyTap App पर  एक तेज और आसान Loan Approval की प्रक्रिया होती है । आपको इस प्लेटफॉर्म पर कम डॉक्यूमेंट के साथ कुछ मिनटों में Online Approval मिल सकता है ।

मनीटेप द्वारा ग्राहकों को यह सुविधा प्रदान करने के लिए प्रतिष्ठित बैंक के साथ पार्टनरशिप की गई है और यह RBI द्वारा Regulated वित्तीय संस्थानों के साथ काम करते है । इसके अलावा MoneyTap के पास खुद का NBFC लाइसेंस भी है ।

MoneyTap से लोन | MoneyTap Credit Line

MoneyTap से आपको 5 Lakh रुपए तक की Credit Limit मिल सकती है । इस क्रेडिट लिमिट में से आप जो राशि का उपयोग करते है आपको केवल उसी पर ब्याज देना पड़ता है । इसका मतलब यह है की MonayTap Credit Line से आपको एक साथ पूरे पैसे बैंक में ट्रांसफर करना जरूरी नही है, आप अपनी जरूरत के अनुसार पैसे भी ट्रांसफर कर सकते है । इस तरह आपके द्वारा क्रेडिट लाइन से जितने पैसे का उपयोग किया जाता है आपको उतने ही पैसों पर Interest देना है ।

आपको MoneyTap से Lifetime के लिए क्रेडिट लिमिट मिलती है यानी आप जब आप उधार ली गई राशि का भुगतान कर देते है तो आपकी क्रेडिट लिमिट वापस आ जाती है । इस तरह आपको क्रेडिट लाइन से कई बार पैसे निकालने की सुविधा मिलती है ।

MoneyTap App से Loan लेने की पूरी प्रक्रिया Digital है और इसके आपको बिना किसी कागजी प्रक्रिया के लोन (Paperless Loan) मिलता है ।मनीटेप से लोन लेने के लिए किसी Collateral या Guarantors की जरूरत नही होती है आप बिना Collateral के Instant Personal Loan ले सकते है ।

MoneyTap से लोन कैसे ले?

अपनी लोन की जरूरत को पूरा करने के लिए MoneyTap Personal Line of Credit काफी अच्छा विकल्प है । आप कुछ आसान चरणों में MoneyTap से लोन ले सकते है, इसकी प्रक्रिया काफी सरल और तेज है ।

1. सबसे पहले आपको अपने स्मार्टफोन में MoneyTap App इंस्टॉल करना होगा या आप MoneyTap की आधिकारिक वेबसाइट पर भी जा सकते है ।

2. एप इंस्टॉल करने के बाद आपको Apply For MoneyTap ऑप्शन पर क्लिक करना होगा ।

3. अब आपको अपनी Eligibility चेक करने के लिए एक ऑनलाइन Form भरना होगा जिसमे नाम, उम्र, आय, पैन कार्ड जैसे जानकारी भरना होता है ।

4. इसके बाद आपको KYC प्रक्रिया पूरी करनी होती है । इसके बाद आपकी Loan Application के Approval की प्रक्रिया पूरी होती है ।

5. MoneyTap से Approval मिलने के बाद आप अपनी Credit Line का उपयोग कर सकते है और अपनी Approved Limit में से किसी भी राशि को ले सकते है ।

आप केवल एक टैप में अपने लोन की राशि को आसान EMI में बदल सकते है । आप अपने MoneyTap Account में अपनी Approved Limit, Used Limit और Available Limit की जानकारी देख सकते है । सभी प्रकार के Transaction, Bill Amount, Due Date और EMI की जानकारी भी देखी जा सकती है ।

आप MoneyTap में उपलब्ध अपनी Available Limit में से अपनी जरूरत के अनुसार किसी भी राशि को अपने बैंक में भेज सकते है । इस प्रकार आप आसानी से MoneyTap App से Loan ले सकते है ।

MoneyTap App Personal Loan Eligibility क्या है ?

बैंक या वित्तीय संस्थान ग्राहकों को लोन देने के लिए कुछ Eligibility देखते है और आपके Repay करने की क्षमता के आधार पर Loan प्रदान किया जाता है । मनीटैप एप से लोन लेने के लिए एलिजिबिलिटी इस प्रकार होती हैं ।

  • आवेदक एक Salaried Employee होना चाहिए, उसकी किसी कंपनी में आपकी Job होना चाहिए जो उसे हर महीने Salary देती है  ।
  • आवेदक की सैलरी कम से कम 30,000 रूपए प्रति महीना होनी चाहिए ।
  • आवेदक की उम्र 23 वर्ष से 55 वर्ष तक होना चाहिए ।

MoneyTap से लोन कितना मिलता है ? 

MoneyTap से 5 लाख रुपए तक की राशि का लोन दिया जा सकता है और इस लोन राशि का उपयोग आप अपने किसी भी प्रकार के काम में कर सकते है । MoneyTap पर आपको क्रेडिट लाइन के रूप में 5 Lakh रुपए तक ऑनलाइन Approval मिल जाता है । इस क्रेडिट लाइन में से आप अपनी जरूरत के अनुसार किसी भी राशि को Loan के रूप में अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते है और यह राशि केवल 3000 रूपए से शुरू होती है । आपको प्राप्त क्रेडिट लाइन में से  Unused Amount यानी ऐसी राशि जिसका आपने उपयोग नहीं किया है उस पर आपको कोई ब्याज नही देना पड़ता है ।

मनीटैप लोन लेने के लिए कौन से डॉक्यूमेंट होना चाहिए ?

अगर आप MonyTap App से लोन लेना चाहते हैं तो इसके लिए आपको कुछ आवश्यक डॉक्यूमेंट तैयार रखने होते है । यह डॉक्यूमेंट पहचान प्रमाण, पते के प्रमाण आदि के लिए उपयोग किए जाते है ।

  • पैन कार्ड नंबर
  • पहचान प्रमाण और पते का प्रमाण के लिए – आधार कार्ड / वोटर आईडी/ ड्राइविंग लाइसेंस / पैन कार्ड / पासपोर्ट / बैंक स्टेटमेंट/ यूटिलिटी बिल
  •  सेल्फी

MoneyTap Personal Loan Interest Rate कितना है?

MoneyTap Personal Loan का Interest Rate 1.08 % प्रति महीने या 13 % प्रति वर्ष की ब्याज दर से शुरू हो जाता है । लोन का Interest Rate ग्राहक की Risk Profile पर आधार पर निर्धारित किया जाता है ।

MoneyTap Personal Loan कितनी भुगतान अवधि के लिए मिलता है ?

MoneyTap Personal Loan की Repayment के लिए आसान EMI उपलब्ध है, जिसके जरिए आपको 2 से 36 महीने की तक EMI चुनने के विकल्प मिलते है । आप अपने लोन की राशि को 36 महीने तक की EMI के जरिए वापस भुगतान कर सकते है ।

MoneyTap से लोन लेने के लिए आपको जितने रुपये की जरूरत है उतनी Amount आपको डालना होता है और लोन का EMI Tenture चुनना होता है । आपको अपनी EMI Amount, Interest Rate की जानकारी दिखती है और आप अपने बैंक अकाउंट में यह लोन राशि ट्रांसफर कर सकते है ।

@Loanaadharcom
@Loanaadharcom