Money View Loan App : मनी व्यू से लोन कैसे ले ? जानकारी

Money View App पर्सनल लोन लेने के लिए काफी लोकप्रिय हो रही है । अचानक पैसों की जरूरत पड़ने पर या Emergency जैसी स्थिति में तुरंत लोन लेने के लिए बहुत से लोग Money View से लोन लेते है । आमतौर पर जब लोगो को किसी काम के लिए पैसों की जरूरत पड़ती है तो वे बैंक से पर्सनल लोन लेने का विकल्प चुनते है । लेकिन आज के समय पहले से चलते आ रहे तरीकों से अलग लोग अब NBFC या वित्तीय संस्थानों की Loan App से लोन लेते देखे जा सकते है । Money View जैसे ऑनलाइन लोन प्लेटफॉर्म से लोन लेने के अपने कुछ फायदे है जिसके चलते लोग इस एप से पर्सनल लोन लेना पसंद कर रहे है ।

Money View Loan kaise le

Money View Loan App से आप सरल प्रक्रिया के जरिए 10,000 रुपये जैसी छोटी राशि से लेकर 5 लाख रुपए तक की बड़ी राशि का लोन ले सकते है । इस एप पर आपको कुछ ही मिनटों में पर्सनल लोन मिल सकता है । आज के समय कई लोगों को अपनी विभिन्न प्रकार की जरूरतों की पूर्ति के लिए पर्सनल लोन लेना चाहते है और अगर आपको पैसों की जरूरत है, तो आप आसानी से Money View से Personal Loan ले सकते है । तो आइए विस्तार से जानते है की मनी व्यू एप क्या है और Money View से लोन कैसे लेते है ।

[lwptoc]

Money View Loan की जानकारी । मनी व्यू लोन क्या है?

Money view App से Instant Loan लिया जा सकता है, जो एक प्रकार का पर्सनल लोन ही होता है जिसमे काफी कम दस्तावेज की जरूरत पड़ती है । मनी व्यू एप पर पर्सनल लोन आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन है और यह काफी सरल भी है । इस प्लेटफॉर्म पर पर्सनल लोन के लिए आसानी से Apply किया जा सकता है और Loan Approval भी कम समय मे मिल सकता है ।

लोन Money View Personal Loan
वित्तीय संस्थान Money View Lending Partners
लोन का प्रकार पर्सनल लोन
लोन की राशि 5000 रूपए से 5,00,000 रूपए तक
भुगतान अवधि 3 महीने से 60 महीने तक 
प्रोसेसिंग फीस 2% से शुरू
आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन, मोबाइल ऐप

आप Money view App से लोन लेने के लिए कुछ मिनटों में अपनी Eligibility Check कर सकते है और इस Loan App से लोन लेने की पूरी प्रक्रिया भी काफी आसान होती है । इसके अलावा Money View से ऑनलाइन लोन या Instant Loan लेने के लिए आपको बैंक शाखा जाने की जरूरत नही पड़ती है, जिससे आपके कीमती समय की बचत होती है । Money View App से आप घर बैठे या किसी भी जगह से ऑनलाइन अपने मोबाइल से लोन ले सकते हैं। इसके अलावा Moneyview Personal Loan लेने के लिए किसी लंबी कागजी डॉक्यूमेंट प्रक्रिया की भी आवश्यकता नही पड़ती है । इस एप से लोन लेने के लिए आप अपने मोबाइल फ़ोन से सभी जरुरी दस्तावेज प्रक्रिया पूरी कर सकते है ।

Money View से लोन कैसे लें ?

मनी व्यू से लोन लेने के लिए आपको कुछ चरणों को पूरा करना होगा, जिसने आपकी Eligibility चेक करना, सामान्य जानकारी भरना आदि शामिल है जो इस प्रकार है –

  • सबसे पहले आपको अपने फोन में Moneyview App इंस्टॉल करना होगा । आप चाहे तो Money view की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर भी अपनी एलिजिबिलिटी चेक कर सकते है ।
  • मनी व्यू एप अपने फोन में डालने के बाद आपको अपने मोबाइल नंबर और OTP के जरिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया को पूरा करना होगा ।
  • अब आपको लोन लेने के लिए अपनी Eligibility Check करना होगा, जिसमे आपको अपनी सामान्य जानकारी डालकर कुछ मिनटों में आप अपनी Eligibility पता कर सकते है ।
  • इसके बाद आपको Loan Tenure यानी लोन की अवधि चुनना होता है । आपको यहां लोन की राशि, भुगतान की अवधि आदि चुनना होता है ।
  • अब अगले चरण में आपको KYC प्रक्रिया पूरी करना होता है और Income Verify करने के साथ कुछ आवश्यक दस्तावेज को अपलोड करना होता है ।
  • इसके बाद आपको Loan Amount Disbursal कर दी जाती है और यह राशि आप अपने बैंक अकाउंट में मिल जाती है ।

Money View Loan की विशेषताएं

बहुत से लोगो का क्रेडिट स्कोर अधिक नहीं होता है जिसकी वजह से उन्हें कई लोन प्लेटफॉर्म पर Loan Offer नही मिल पाते है । लेकिन Money View पर आपके क्रेडिट स्कोर की परवाह किए बिना आपको काफी बेहतर Loan Offers दिए जाते है  ।

इस प्लेटफॉर्म पर लोन लेने के लिए दस्तावेज प्रक्रिया और लोन की सभी प्रक्रिया डिजिटल रूप से पूरी होती है । आपको यहां बिना किसी परेशानी के 100% Paperless आवेदन प्रक्रिया की सुविधा मिलती है ।

आप Money View से 5 लाख रुपए तक की राशि का पर्सनल लोन प्राप्त कर सकते है । अपने अनुसार लोन का भुगतान आसान किश्तों यानी EMI में करने की सुविधा मिलती है ।

अगर आपको तुरंत पैसों की जरूरत है और आप Instant Loan लेना चाहते है तो 2 मिनट में अपनी Eligibility Check कर सकते है । Loan Approval के 24 घंटे में लोन की राशि आपके बैंक अकाउंट में Disbursal कर दी जाती है ।

Money View Loan Documents Required 

अगर आप Money View एप से पर्सनल लोन लेना चाहते है, तो इसके लिए आपको कुछ Documents की जरूरत होती है जो इस प्रकार है –

Identify Proof (इनमे से कोई एक )

  • Pan Card
  • Adhaar Card
  • Voter ID Card
  • Passport
  • Driving License

Address Proof ( इनमे से कोई एक )

  • Aadhar Card
  • Electricity Bill / Water Bill / Gas Bill / Telephone Bill
  • Voter ID Card
  • Passport
  • Driving License

Income Proof

Salaried – Last 3 Months bank Statement ( Salary Account )

Self Employed – Last 3 Months Bank Statement

Money View Loan Eligibility क्या है ?

  • Money View से लोन लेने के लिए आपकी उम्र 21 वर्ष से लेकर 57 वर्ष के बीच होनी चाहिए ।
  • लोन के लिए आपकी आय 13,500 रुपए या अधिक होनी चाहिए
  • आपके पास नौकरी यानी Salaried होने चाहिए या अपना व्यवसाय या Self-employed होने चाहिए ।
  • आपकी आय किसी बैंक अकाउंट में प्राप्त होनी चाहिए ।
  • आपका क्रेडिट स्कोर अच्छा होना चाहिए, जिसमे न्यूनतम CIBIL Score 600 या Experian Score 650 होना चाहिए ।

Money View Loan Interest Rate 

Money View Loan की ब्याज दर या Interest Rate की शुरुआत 1.33% per month (16% Annually) से हो जाती है ।इसके अलावा Processing Fee या Felicitations Charges की बात करे तो Approved Loan के 2% से शुरुआत होती है ।

Money View Loan App से जुड़े सामान्यतः पूछे जाने वाले सवाल | FAQ

मनी व्यू ऐप कैसे काम करता है?

Money View App लोगो को अपने प्लेटफॉर्म के जरिए विभिन्न Lending Partners द्वारा पर्सनल लोन लेने की सुविधा प्रदान करता है । मनी व्यू लोन लेने और भुगतान करने की सुविधा देता है । आपके लोन आवेदन की जानकारी मनी व्यू द्वारा अपने Lenders के साथ साझा की जाती है और आपको पर्सनल लोन प्रदान किया जाता है ।

मनी व्यू लोन डिस्बर्स करने में कितना समय लगता है ?

आपके द्वारा लोन एग्रीमेंट जमा करने के बाद 24 घंटों के अंदर आपका लोन Process किया जाता है हालांकि इस प्रक्रिया के पहले के सभी चरणों में लगने वाला समय अलग होता है । अगर आपके द्वारा सभी आवश्यक दस्तावेज प्रदान किए गए है तो जल्दी लोन डिस्बर्स होने के अवसर बढ़ते है ।

क्या मनी व्यू पर्सनल लोन सुरक्षित है?

मनी व्यू एप पर Data Management के लिए 256-bit data encryption तकनीक का उपयोग किया जाता है जिससे आपका पूरा डाटा सुरक्षित होता है ।

क्या Money View एप RBI Registered है ?

Money View App द्वारा विभिन्न NBFC और वित्तीय संस्थानों से साझेदारी की है जो संस्थान RBI द्वारा Authorised और Regulated है ।

@Loanaadharcom
@Loanaadharcom