LazyPay XpressCash Personal Loan : LazyPay App की पूरी जानकारी

LazyPay क्या है और XpressCash Personal Loan कैसे लिया जाता है इसके बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी यहां दी गई है । आज के बहुत सी क्रेडिट ऐप उपलब्ध है जो अपने ग्राहकों को लोन लेने या Buy Now Pay Later की सुविधा प्रदान करते है । इसके अलावा कई App लोगो को अपने प्लेटफॉर्म पर क्रेडिट को बैंक अकाउंट में ट्रांसफर करने की भी सुविधा देती है और कई एप लोगो को पर्सनल लोन देती है । आज हम एक ऐसी ही App के बारे में आपको बताने जा रहे है जिसमे Buy Now Pay Later के साथ पर्सनल लोन लेने, क्रेडिट स्कोर चेक करने और अन्य सुविधाएं उपलब्ध हैं । LazyPay App काफी लोकप्रिय है और बहुत से लोग इस प्लेटफॉर्म की सुविधाओं का उपयोग कर रहे है। तो आइए शुरुआत से जानते है कि LazyPay क्या है और इसमें आपको कौन कौन सी सुविधाएं मिलती है ।

LazyPay kya hai

 

[lwptoc]

LazyPay क्या है ?

LazyPay एक मोबाइल ऐप है जो अपने प्लेटफॉर्म पर Buy Now Pay Later और पर्सनल लोन जैसी सुविधाओं के साथ ऑनलाइन क्रेडिट प्रदान करती है । आप LazyPay की पूरी तरह से डिजिटल प्रक्रिया के जरिए आसानी से क्रेडिट पा सकते है । इस प्लेटफॉर्म पर प्रदान की जाने वाली सुविधा के जरिए आप अपनी पसंद के ऑनलाइन स्टोर से खरीदी कर सकते है और इसका भुगतान बाद में कर सकते है। आप आसान EMI या Low Cost EMI/ No Cost EMI के जरिए भी बाद में भुगतान करने कर सकते है । उपयोगकर्ता कई जगहों पर भुगतान करने या कई Merchants को भुगतान करने के लिए LazyPay का उपयोग कर सकते है ।

Buy Now Pay Later सुविधा आज के समय काफी लोकप्रिय हो रही है । यह सुविधा ऐसे लोगो के लिए काफी उपयोगी हो सकती है जो तुरंत किसी प्रकार की खरीदी करना चाहते है ।

LazyPay पर उपलब्ध सुविधाएं

इस प्लेटफॉर्म पर क्रेडिट संबंधित विभिन्न प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध हैं । आप अपनी जरूरत के अनुसार इन सुविधाओ का उपयोग कर सकते है ।

Shop Now Pay Later

आप अपनी छोटी से बड़ी खरीदी या किसी सुविधा के भुगतान के लिए Shop Now Pay Later का उपयोग कर सकते है, जिसके जरिए आपको तुरंत भुगतान नहीं करना पड़ता है, आप बाद में भुगतान कर सकते है ।

अपनी पसंद के स्टोर से खरीदी कर आप इसकी पूरी राशि 15 दिनों बाद दे सकते है । इसके आलावा आपको 3, 6, 9, 12 महीनो के EMI Plans में भुगतान करने का विकल्प भी मिलता है, जिससे आप आसान किश्तों में अपनी बकाया राशि भर सकते है ।

इसके अलावा आप दुकानों, सब्जी बाजार, पेट्रोल पंप जैसी बहुत सी जगहों पर Scan & Pay के जरिए भी भुगतान कर सकते है और पूरा पेमेंट 15 दिनों बाद या आसान EMI में कर सकते है । आप किसी प्रकार के ऑनलाइन भुगतान के लिए LazyPay UPI ID का भी उपयोग कर सकते हैं ।

LazyCard

यह एक Visa Card है जो किसी भी जगह पर ऑनलाइन भुगतान करने के लिए उपयोग किया जा सकता है । यह एक Lifetime Free Card है जो बिना किसी Annual Charge या Hidden Fees के आपको मिलता है । यह कार्ड लगभग सभी जगहों पर स्वीकार होता है और आप किसी भी प्रकार की ऑनलाइन या ऑफलाइन खरीदी के लिए इस कार्ड के उपयोग से पेमेंट कर सकते है । यह कार्ड काफी आकर्षक Rewards Program के साथ आता है जिसमे आपको हर लेनदेन पर 5% तक का कैशबैक मिलता है ।

UPI on LazyPay ( LazyPlus )

आप किसी भी चीज का पेमेंट करने के लिए  LazyPay पर उपलब्ध UPI सुविधा का उपयोग कर सकते है । आप किसी भी जगह पर इसका उपयोग कर सकते है । LazyPay की इस सुविधा में आपको 1 लाख रूपए तक की Credit Limit मिलती है और आप 15 दिन बाद इसका भुगतान कर सकते है ।

XpressCash Personal Loan

LazyPay के XpressCash के साथ आप 5 लाख रूपए तक का Instant Personal Loan ले सकते है । XpressCash Personal Loan लेने के लिए आपको किसी कागजी दस्तावेजों की जरूरत नहीं पड़ती हैं । यह पर्सनल लोन लेने के लिए आपको कोई Paperwork नही करना पड़ता है, इसकी पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन हो जाती है । इसके अलावा पर्सनल लोन के लिए तेज Approval मिलता है और लोन की राशि आपके बैंक अकाउंट में भेज दी जाती है । XpressCash पर पर्सनल लोन के भुगतान के लिए अपनी सुविधा के अनुसार EMI Plans उपलब्ध होते है और आपको आसान किश्तों में भुगतान करने के विकल्प मिलते है।  आप XpressCash Personal Loan का अपनी सभी प्रकार की जरूरतों को पूरा करने के लिए उपयोग कर सकते है ।

Credit Score Check

इस सुविधा के जरिए आप LazyPay से अपना क्रेडिट स्कोर चेक कर सकते है और यह सुविधा बिल्कुल Free होती है । LazyPay द्वारा CIBIL के साथ साझेदारी के जरिए आप Free में अपनी Credit Report प्राप्त कर सकते है । आप अपने क्रेडिट स्कोर में होने वाले बदलावों को देख सकते है । इस सुविधा के लिए आप LazyPay Credit Shield को Activate कर सकते है । इस सुविधा के उपयोग से आपके क्रेडिट स्कोर पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता है ।

LazyPay से Credit कैसे ले ?

किसी भी खरीदी या भुगतान के लिए LazyPay से Credit लेने के लिए आपको कुछ आसान चरणों को पूरा करना होता है ।

सबसे पहले आपको LazyPay App डाउनलोड करना होगा। इसके बाद आपको अपना मोबाइल नंबर डालकर Credit Limit लेना होगा । क्रेडिट लिमिट मिलने के बाद आप आप अपनी मनपसंद Website, Apps से खरीदी कर सकते है और Buy Now Pay Later के जरिए 15 दिनों बाद इसका भुगतान कर सकते है ।

LazyPay Card लेने के लिए आप LazyPay App पर कुछ मिनट में अपनी Digital KYC प्रक्रिया पूरी कर सकते है । इसके बाद आपको तुरंत अपना Virtual LazyCard मिल जाता है और साथ ही एक Free Physical Card भी प्राप्त होता है । आप अपने Virtual LazyCard के जरिए ऑनलाइन खरीदी या सुविधाओ के लिए भुगतान कर सकते हैं ।

XpressCash Personal Loan लेने के लिए आप आसान चरणों में Apply कर सकते है । आपको LazyPay App या वेबसाइट पर अपनी कुछ जानकारी भरकर अपनी Eligibility Check करना होगा । इसके बाद आपको Online Application प्रक्रिया पूरी करनी होगी और आपको Approval मिलने के साथ लोन की राशि अपने बैंक अकाउंट में मिल जाएगी ।

@Loanaadharcom
@Loanaadharcom